banner goes here

सरकारी नौकरी प्राप्त करने से कोई नहीं रोक सकता करे ये बेहतरीन उपाय

Browse By

Your Ad Here
banner goes here

आज के समय में हर युवा की इच्छा और कोशिश यही रहती हैं कि वह जल्द से – जल्द अपनी पढाई को पूर्ण करने के बाद एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर लें. लेकिन आज के समय में सरकारी ही नहीं निजी क्षेत्रों में भी एक अच्छी नौकरी पाना बहुत ही कठिन हो गया हैं. पूर्ण योग्य होने के बाद और अथक प्रयास करने के बाद भी युवा वर्ग सरकारी नौकरी प्राप्त नहीं कर पाते. लेकिन अगर आप सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहें हैं और आपमें क्षमता, योग्यता हैं. तो आप ज्योतिषशास्त्र में बताए गये कुछ शक्तिशाली उपायों को आजमा सकते हैं. जिनका प्रयोग करने से आपको जरूर कोई न कोई सरकारी नौकरी प्राप्त अवश्य हो जायेगी. इन उपायों की चर्चा नीचे की गई हैं.

1.    यदि आपको अथक परिश्रम करने के पश्चात् भी सरकारी या निजी क्षेत्र से जुडी हुई नौकरी प्राप्त न हो रही हो. तो इसके लिए निम्नलिखित उपाय करें.

·         इस उपाय को करने के लिए पहले पूजा के सभी नियमों का पालन करते हुए विष्णु जी का नाम लेकर यज्ञ करें और उसके पश्चात् कुश लेकर अपने पितरों की मूर्ति बना लें

·         अब इस मूर्ति को गंगाजल से स्नान कराएँ.

·         अब इस मूर्ति पर यज्ञ की विभूति लगायें और नौकरी प्राप्ति की प्रार्थना करें.

·         इसके पश्चात् किसी भी धार्मिक ग्रंथ के एक अध्याय का पाठ करें.

·         अब मूर्ति को किसी नदी के बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से आपको जल्द से जल्द आप जैसी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं. वैसी नौकरी अवश्य प्राप्त हो जायेगी तथा आपके सभी शुभ कार्य पूरे हो जायेंगे. लेकिन जब आपकी नौकरी लग जाएँ तो ब्राहमण को या किसी गरीब व्यक्ति को दान अवश्य करें.

2.    यदि किसी व्यक्ति को नौकरी में तरक्की नहीं मिल पा रही हैं, अर्थात आपने जिस स्तर से नौकरी करनी शुरू की थी आज भी उसी पद पर हैं तो नौकरी में तरक्की पाने के लिए इस उपाय को आजमायें. अगर आप नौकरी करते हुए अपने से ऊपर के स्तर पर पहुंचना चाहते हैं तो इस सात प्रकार का अनाज लें और इनके दाने चिड़ियों के आगे रोजाना डालें. रोजाना पक्षी को अनाज का सेवन कराने से आपको नौकरी में उन्नति जरुर हासिल होगी.

3.    यदि आप सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए शुक्रवार के दिन इस उपाय को करें.

·         इस उपाय को करने एक लिए सवा पाव उड़द की डाल लें और उसकों पिसवाने के बाद इस आटे की रोटी बना लें.

·         अब एक रुमाल लें और उस पर रोटी के 11 टुकड़े रख दें.

·         इसके बाद एक रोटी का टुकडा उठायें और उसके दुबारा 11 टुकड़े कर दें.

·         अब इन टुकड़ों को अपने सामने रख कर निम्नलिखित मन्त्र का जाप करें.
मन्त्र –

ॐ नमो महादेवी सर्वकार्य सिद्धिकरणी नमो नम:

इस मंत्र का 100 बार जप करने के बाद इन टुकड़ों को उठाकर जल में विसर्जित कर दें. अब जो टुकड़े बचे हुए हैं उन्हें तीन भागों में बाँट लें. अब इन टुकड़ों के एक हिस्से को कुत्ते के आगे डालें, दुसरे हिस्से को कौओं के आगे डाल दें और अंतिम हिस्से को रास्ते में डाल दें.

इस उपाय को लगातार 40 दिनों तक करने से आपको जल्द ही आपकी योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी प्राप्त हो जायेगी.

4.    सरकारी नौकरी के इच्छा रखने वाले व्यक्ति अगर सोमवार के दिन एक सफेद कपडे में काले चावल बांध कर भगवती काली की प्रतिमा के समक्ष अर्पित कर दें. तो उस व्यक्ति को शीघ्र ही नौकरी मिल जायेगी.