जी हाँ – मैं लाऊंगा आपके घर में ढेर सारा पैसा और खुशहाली – आपका अपना लाफिंग बुद्धा

लाफिंग बुद्धा के बारे में सभी जानते हैं और सभी ने इसे गिफ्ट की दुकानों , शोरूम  व्यापारिक स्थलों , अस्पतालों और बहुत सी अन्य जगहों पर देखा है। यह फेंगशुई का सबसे लोकप्रिय और सुख समृद्धि देने वाला उपाय है।  माना जाता है कि यदि आपको कोई उपहार में बिना मांगे लाफिंग बुद्धा दे तो वह आपके लिए किसी वरदान से कम नही है फिर भी यदि कोई न भी दे तो आप इसे खरीद कर भी रख सकते हैं बाजार में कई तरह के लाफिंग बुद्धा अलग – अलग मुद्राओं में मिलते हैं  किन्तु लाफिंग बुद्धा खरीदते और रखते समय कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए वो इस प्रकार हैं :-

१:-  लाफिंग बुद्धा को कभी भी जमीन पर मत रखें यह विपरीत प्रभाव दयाक होता है इसलिए लाफिंग बुद्धा को हमेशा स्टूल , टेबल , ड्राइंग रूम के शोकेस या व्यापारिक स्थल के काउंटर पर रखना उचित रहता है।

२:- लाफिंग बुद्धा खरीदते समय ध्यान रखें की यह किसी धातु , चीनी मिट्टी , लकड़ी या प्लास्टर ऑफ़ पेरिस का बना न हो सिर्फ सिरामिक का बना लाफिंग बुद्धा ही खरीदना चाहिए।

३:- लाफिंग बुद्धा इस प्रकार रखना चाहिए की अधिक से अधिक लोगों की दृष्टि इस पर पड़े।  ड्राइंग रूम , शोकेस और व्यापारिक स्थल के काउंटर इसे रखने के सर्वोत्तम स्थान हैं।

४:- इस टॉयलेट या बैडरूम में नही रखना चाहिए।

५:- लाफिंग बुद्धा की मूर्ति खरीदते समय ठीक से चेक करना न भूलें इसमें किसी प्रकार का क्रैक या टूट – फूट नही होनी चाहिए।  वैसे भी खंडित मूर्तियों को घर में रखना अशुभ होता है।

६:- लाफिंग बुद्धा का मुंह पूर्व या उत्तर दिशा में रखना सबसे अच्छा होता है।

७:- अगर संतान प्राप्ति की इच्छा हो तो बच्चों के साथ खेलता लाफिंग बुद्धा लाभदायक होता है।

८:- हँसता , दोनों हाथ ऊपर

िये , हांथों में धन की पोटली लिए लाफिंग बुद्धा घर में सुख समृद्धि और खुशहाली लाते है।

९:- ड्रैगन के साथ लाफिंग बुद्धा आपका रुतबा बढ़ाता है।

१०:- ध्यान रखें यदि थैला लिए हुए लाफिंग बुद्धा आप खरीद रहे हैं तो उनका थैला खाली नहीं होना चाहिए।

११:- धन से भरी गठरी लेकर बैठे लाफिंग बुद्धा सबसे अधिक फलदाई माने जाते हैं। 

loading...

Similar Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *