बुरा समय शुरू होने का संकेत देती हैं यह घटनाएं – जानिए और सचेत हो जाइए

अच्छा और बुरा समय जीवन का एक सतत हिस्सा है अच्छे के बाद बुरा और बुरे के बाद अच्छा समय आता जाता रहता है लेकिन कुछ विशेष घटनाओं द्वारा यह संकेत पहले ही मिल जाता है की कुछ बुरा होने वाला है जैसे :-

  1. जब कुत्ता आपके घर की तरफ मुंह कर रोने लगे तो समझ जाए की बुरा समय शुरू होने वाला है और समय रहते ज्योतिष सलाह से उपाय आरम्भ कर दें । (कुत्ते की छठी इंद्री विकसित होती है इसलिए जब कोई अपशकुन होने वाला होता है तो यह रोना शुरु कर देता है.) 
  2.  जब पारिवारिक सदस्यों में से किसी का सोना गुम हो जाए तो यह
    ी अपशकुन होता है और भावी संकटों का संकेत होता है ।
  3.  जब दीपावली, होली, दशहरा, राखी जैसे पर्वों और घर के मांगलिक आयोजन पर परिवारिक सदस्यों मे कलेश होने लगे व बात हाथापाई पर आ जाए तो यह भी अपशकुन होता है और भावी संकटों का संकेत होता है।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार व्यक्ति का बुरा समय अधिकतर जन्म चंद्र से विभिन्न ग्रहों के गोचर पर आता है जैसे कि शनि का बारहवें, पहले, दूसरे चौथे व आठवें भाव में गोचर करना। बृहस्पति का छठे, आठवें या दसवें भाव में गोचर करना। राहू का चौथे, नवें या बारहवें भाव में गोचर करना। केतू का तीसरे, छठे या आठवें भाव में गोचर करना। इसके अलावा व्यक्ति का बुरा विभिन्न दशाओं में आता है जैसे की व्यक्ति पर बाधक ग्रह की महादशा चलना। व्यक्ति पर छठे भाव के स्वामी की महादशा चलना। व्यक्ति पर मरकेश ग्रह की महादशा चलना। व्यक्ति पर अष्टम भाव के स्वामी की महादशा चलना। व्यक्ति पर बारहवें भाव के स्वामी की महादशा चलना।

loading...

Similar Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *